Wednesday, January 18, 2012

सी बी आई टीम की 'सुरक्षा'

पिछले हफ्ते सी बी आई का दल सुकमा छत्तीसगढ़ के तीन जलाये गये गावों की जांच करने गया था !इन गावों को सरकारी दलों ने पिछले मार्च में जलाया था ! अब इस जांच दल के साथ वही पुलिस और सी आर पी एफ वाले साथ में गये जिन्होंने गांव जलाये थे, औरतों से बलात्कार किये थे और आदिवासियों की हत्याएं की थीं !और इस दल में वो पुलिस वाले थे जो सरकारी रिकार्ड में फरार घोषित किये गये हैं !बलात्कार के केस में फरार इन पुलिस वालीं में से कुछ के नाम हैं; किच्चे नंदा , कर्तम सूर्या , ये लोग खुले आम सी बी आई की टीम के सामने घूम रहे हैं ! लेकिन सरकार कोर्ट में कह देती है कि ये लोग मिल नहीं रहे ! हांलाकि ये दोरनापाल थाने के भीतर ही रहते हैं और हर महीने तनख्वाह भी लेते हैं !
इस सप्ताह सी बी आई की टीम ताड़मेटला में पुलिस द्वारा जलाये गये तीन गाँव जलाने की जांच करने गयी ! साथ में करीब पांच सौ पुलिस वाले भी थे ! जो सी बी आई टीम की 'सुरक्षा' कर रहे थे !

1 comment:

  1. Who might have protected them, if not the police.If are in Dornapal Police Station, then every one should salute their bravery, because they are securing "unheard & unsung bare-foot people".

    ReplyDelete